National Days and Dates GK Questions in Hindi

SSC EXAM 24|7
0
नमस्कार दोस्तों अक्सर SSC के जितने भी Exam होते हैं -SSC CGL ,SSC MTS, SSC CHSL, CPO, SSC GD इन सभी Exam में एक या दो प्रश्न राष्ट्रीय दिवस (National Day) से संबंधित होते हैं उदाहरण के लिए -राष्ट्रीय महिला दिवस कब मनाया जाता है इनसे जुड़े बहुत सारे प्रश्न बनाए जा सकते हैं अक्सर SSC के जितने भी Exam होते हैं इस तरह के प्रश्न पूछे जाते हैं इन्हीं बातों को ध्यान रखते हुए आजकल Quiz बनाया गया है तो समय बर्बाद ना करेंऔर हमारे द्वारा लाए गए Quiz में पार्टिसिपेट करें धन्यवाद
राष्ट्री य दिवस प्रेक्टिस सेट (Mock Test) के द्वारा कंप्यूटर जीके के महत्वपूर्ण प्रश्नो की तैयारी यहाँ से करे, इस प्रेक्टिस सेट में पिछली परीक्षाओ में पूछे प्रश्नोत्तर व्याख्या सहित समाहित किय गय है। राष्ट्री य दिवस के महत्वपूर्ण प्रश्न का अभ्यास करे और अपनी कंप्यूटर सामान्य ज्ञान की तैयारी को मजबूत करे।

राष्ट्री य दिवस प्रेक्टिस सेट

  • आपके पास प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देने के लिए 30 सेकंड होंगे।
  • इस टेस्ट को तैयार करने में पूर्ण सावधानी बरती गई है। फिर भी अगर कोई गलती होती है तो कमेंटबॉक्स में हमे इससे अवगत कराएं।




Conclusion : –
मैं आशा करता हूं कि इस लेख आपके लिए फायदेमंद रही होगी। अगर किसी प्रकार की कोई समस्या आए। तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं और अगर किसी क्वेश्चन का आंसर आपको पूछना है।
तो भी हमें कमेंट जरुर करें। अनेक सुविधा के लिए आप हमारे टेलीग्राम व व्हाट्सएप चैनल को जरूर ज्वॉइन करें। अगर इस लेख में जो जानकारी दी है। वह अच्छी लगी हो। तो इस पोस्ट को five star जरूर देकर जाएं सबसे ऊपर की तरफ धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
To Top